Vastu tips for bedroom

सोने के इस तरीके से बढ़ती है पति पत्नी में दूरियां

पति पत्नी का रिश्ता बड़ा ही नाजुक होता है। इस रिश्ते की डोर प्रेम और विश्वास पर टिका होता है। लेकिन कई बार सोना का तरीका भी पति पत्नी के बीच विश्वास और प्रेम को कम कर देता है।

 

 vastu

मतभेद इतना बढ़ जाता है कि संबंध खराब होने लगता है और इसका कारण समझ भी नहीं आता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार जब दंपत्ति बेड पर दो अलग-अलग गद्दे का प्रयोग करते हैं तो उनके बीच मतभेद बढ़ने की संभावना अधिक रहती है।

पति-पत्नी के रिश्ते में मजबूती और प्रेम बनाए रखने के लिए कभी भी बेड को बीम के नीचे नहीं लगाना चाहिए। बीम अलगाव का प्रतीक होता है जो रिश्तों में दूरियां बढ़ाता है।

जो व्यक्ति बीम के नीचे से बेड नहीं हटा सकते उन्हें बीम नीचे बांसुरी या विंड चाईम लटका देना चाहिए। इससे वास्तु दोष दूर हो जाता है।

वास्तुविज्ञान में बताया गया है कि नवविवाहित दंपत्ति को संतान प्राप्ति तक वायव्य यानी उत्तर पश्चिम या उत्तर दिशा के मध्य के शयन कक्ष में सोना चाहिए। इससे प्रेम बढ़ता है और जल्दी संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी होती है।

पति-पत्नी के कमरे में ड्रेसिंग टेबल नहीं होना चाहिए। अगर ड्रेसिंग टेबल रखना ही पड़े तो इस प्रकार रखें कि सोते उठते इस पर नजर नहीं जाए।

दांपत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बनाए रखने के लिए तकिए का खोल और बिछावन की चादर दो तीन दिनों पर बदलते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s